Get Email To New Posts

How to Automatically Email New Posts to Subscribers

हर बार जब आप कोई पोस्ट प्रकाशित करते हैं तो अपने ग्राहकों को मैन्युअल रूप से एक ईमेल भेजने की कल्पना करें। एक ईमेल का मसौदा तैयार करना, अपनी ग्राहक सूची एकत्र करना और उन सभी को भेजना आपके ब्लॉग पर काम करने में बहुत समय बर्बाद कर सकता है।

ऐसा क्यों करते हैं जब आप केवल प्रक्रिया को स्वचालित कर सकते हैं और एक नया लेख लिखने के तुरंत बाद एक अधिसूचना भेजी जाती है?

वर्डप्रेस के लिए कई सेवाएँ मौजूद हैं जो विभिन्न ट्रिगर्स का पता लगा सकती हैं, जैसे कि एक नई पोस्ट प्रकाशित होना, और आपकी ओर से ग्राहकों को अलर्ट भेजना। नई पोस्ट सूचनाएं भेजने के लिए आइए आपके कुछ विकल्पों पर एक नज़र डालते हैं।

पोस्ट अधिसूचना ईमेल को स्वचालित क्यों करें

यदि आपने अभी तक एक न्यूज़लेटर शुरू नहीं किया है, तो अब ऐसा करने का समय आ गया है। अपने सभी पसंदीदा ब्रांड के बारे में सोचें; संभावना है, वे आपको एक त्रुटिहीन ईमेल मार्केटिंग अभियान के साथ वापस लाते रहेंगे। यहां कुछ कारण बताए गए हैं कि पोस्ट नोटिफिकेशन ईमेल क्यों जरूरी हैं।

यह समय बचाता है

कुछ लोग मैन्युअल रूप से स्वागत ईमेल, पोस्ट सूचनाएँ और इसी तरह के अन्य ईमेल भेजना चुनते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि यह लंबे समय तक चलने वाला नहीं है।

आपका ब्लॉग जितना बड़ा होगा, आपको उतना ही अधिक डील करना होगा। नए ग्राहकों की एक बड़ी संख्या, लोगों की एक बड़ी सूची, और निश्चित रूप से टिप्पणियों और सोशल मीडिया जैसे जुड़ाव के अन्य स्रोत आपका सबसे अधिक ध्यान देंगे।

स्वचालित ईमेल आपके काम के घंटे बचाएंगे, और निजीकरण उस व्यक्तिगत स्पर्श को बनाए रखते हुए जुड़ाव को उच्च रख सकता है।

यह आपके दर्शकों को बांधे रखता है

ऑनलाइन सामग्री की अधिकता के साथ, अपने पसंदीदा ब्लॉग के बारे में भूल जाना भी आसान है। इनबॉक्स में एक साप्ताहिक या मासिक रिमाइंडर उन पाठकों को वापस ला सकता है, जिन्होंने शायद आपको अपने राडार से दूर जाने दिया हो।

आपको एक महीने में हजारों नए आगंतुक मिल सकते हैं, लेकिन यदि आप अपने मौजूदा आगंतुकों को लंबे समय तक वापस नहीं रख सकते हैं तो इसका कोई मतलब नहीं है। पोस्ट अधिसूचना ईमेल वफादारी का निर्माण करते हैं और अपने पाठकों को बांधे रखते हैं।

यह अंतर्दृष्टि प्रदान करता है 

चाहे आप एक व्यक्तिगत ब्लॉग चलाने वाले व्यक्ति हों या हजारों पाठकों वाला एक बड़ा व्यवसाय, एनालिटिक्स से अधिक मूल्यवान कुछ भी नहीं है।

आपके विज़िटर आपकी सामग्री के साथ कैसे जुड़ते हैं, यह जानने से उनकी आदतों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। इस ज्ञान के साथ, आप अपनी सामग्री को बेहतर तरीके से उनके अनुकूल बना सकते हैं और अधिक वफादार ग्राहकों को आकर्षित कर सकते हैं।

अधिकांश ईमेल विपणन उपकरण और सेवाएँ विस्तृत आँकड़ों जैसे खुले और क्लिकथ्रू दर के साथ आती हैं। उदाहरण के लिए, आप देख सकते हैं कि आपके डाइजेस्ट में कौन-सी पोस्ट पर ध्यान जाता है या कौन-सा ईमेल शीर्षक सबसे अधिक क्लिक आकर्षित करता है।

कैसे एक प्लगइन के साथ स्वचालित रूप से ईमेल पोस्ट करें

यदि आप अपने नए पोस्ट ईमेल को स्वचालित करना चाहते हैं, तो प्लगइन स्थापित करना अब तक का सबसे आसान तरीका है। ये ग्राहक प्राप्त करना और उन्हें आपकी नई सामग्री ईमेल करना पूरी तरह से पृष्ठभूमि प्रक्रिया बनाते हैं। बस प्लगइन सेट अप करें, एक ईवेंट ट्रिगर बनाएं, और आपके लिए सब कुछ ठीक हो जाएगा।



वहाँ बहुत सारे ईमेल मार्केटिंग प्लगइन्स हैं, लेकिन follow.it सबसे अच्छे में से एक है जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं। सभी में एक


 







Post a Comment

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post